लूम सोलर ने पेश की घर और बिजनेस के लिए सोलर सॉल्यूशन की संपूर्ण रेंज

राजस्थान में तेजी से बढ़ रही रूफटॉप सोलर की मांग को देखते हुए लूम सोलर की ओर से सोलर सॉल्यूशन की संपूर्ण रेंज प्रस्तुत की गई। इसमें केवल रेजिडेंशियल सोलर प्रोडक्ट ही नहीं बल्कि कर्मशियल और इंड्स्ट्रियल सोलर प्रोडक्ट्स भी शामिल है। सोलर टैक्नोलॉजी के क्षेत्र में तेजी से उभरते सोलर टैक स्टार्टअप, लूम सोलर उच्च गुणवत्ता वाले सौलर पैनल का निर्माण करते है। लूम सोलर के पास अपनी श्रेणी में 22.5 फीसदी की उच्चतम क्षमता वाले टॉपकॉन सोलर पीवी मॉड्यूल और शार्क सीरीज हैं, इसमें मोनो फेशियल, बाइफेशियल, डी.सी.आर सोलर पैनल, सोलर इनवर्टर (ग्रिड एवं हाइब्रिड) और लिथियम बैटरी शामिल है जो तकनीकी रूप से पूर्ण तौर पर उन्नत सौर उत्पाद है। इन सोलर उत्पाद का मुख्य मकसद ग्राहकों की जरूरत के समाधान के साथ बिजली बिल की बढ़ती लागत को भी कम करना है।

राजस्थान में लूम सोलर के उत्पादों की पूर्ण श्रंखला का लान्च लूम सोलर के 'मिशन-जीरो एमिशन' के तहत किया गया है, जिसका उद्देश्य घरेलू, कर्मशियल और उद्योग स्तर पर कार्बन फुटप्रिंट को कम करना है।

 

लूम सोलर की शार्क सीरीज कम जगह वाली छतों के लिए भी सोलर समाधान देती है। इसके उच्च मॉड्यूल रूपांतरण में बादलों के दिनों, सुबह और शाम सहित कम रोशनी के समय और सबसे चुनौतीपूर्ण और खराब मौसम की स्थिति का सामना करने की क्षमता रखते हैं। जो इसे बिजली उत्पादन के लिए अत्यधिक विश्वसनीय बनाती है।

सोलर एडॉप्शन को समर्थन देने के लिए  अपने मौजूदा मिशन- जीरो एमिशन के तहत, लूम सोलर ने 3 कोर फ्रेमवर्क पर काम करता है।  पहला कम समय में सोलर लोन की सुविधा देना या सोलर सब्सिडी प्राप्त करना, दूसरा उत्पाद और समाधान स्तर पर इनोवेशन करना और तीसरा लोगों के लिए सोलर पैनल आसानी से उपलब्ध करवाना है।

 

लूम सोलर की संपूर्ण रेंज के बारे में बोलते हुए लूम सोलर के माकेर्टिंग हैड निशि चंद्रा ने कहा, "घरेलू, कर्मशियल और औद्योगिक उपयोग के लिए सौर समाधानों की पूरी श्रृंखला जारी की गई है जो हर तरह की आवश्यकता के लिए तकनीकी रूप से उन्नत  है। इसके साथ हमने ग्राहकों के लिए सौर सब्सिडी की सुविधा को सक्रिय किया है और सौर ऋण प्राप्त करने की प्रक्रिया को भी आगे बढ़ाया है। गर्मी के मौसम में  सौर ऊर्जा में निवेश करने का यह सही समय है और हमारे अनूठे उत्पादों के साथ यह ग्राहकों एवं वातावरण के लिए बेहतर विक्लप साबित हो रहा है।

लूम सोलर के सौर समाधान विश्व स्तर की तकनीक का उपयोग करके विकसित किए गए हैं। मॉड्यूल स्तर पर उच्चतम दक्षता वाले शार्क सौर पैनल लूम सोलर की CAML सी ए एम एल -लिथियम बैटरियों की क्षमता 6 लेड एसिड बैटरियों के बराबर है।

लूम सोलर भारत के लिए नवीन और नई तकनीकों के लिए अपने अनुसंधान और विकास पर लगातार निवेश कर रहा है।

1 comment

Khurshid Alam

Khurshid Alam

Mujhe solar system lagwana hai Bihar me kist par aata chaki or 3000 hajar ke do incabator ko chalana hai or Ghar ke v load chala saku kitna kharcha aye ga or doan pement Dena pare ga

Leave a comment