Solar Loan - Loom Solar

आज पूरी दुनिया में सोलर एनर्जी को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है। भारत भी इस मामले में पीछे नहीं है। आज घर हो चाहे, कोई कमर्शियल स्पेस - हर सेक्टर में सोलर एनर्जी की डिमांड (Solar Energy Demand In India) काफी तेजी से बढ़ रही है। हालांकि, सोलर सिस्टम में इंवेस्टमेंट (Solar System Investment) थोड़ा महंगा होता है, लेकिन आपको इसका रिटर्न ऑन इंवेस्टमेंट 3 से 5 वर्षों में आम तौर पर मिल जाता है और इसके बाद आप सालों साल के लिए फ्री में बिजली पा सकते हैं।

आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप 4 स्टेप्स में कैसे सोलर लोन पा सकते हैं और अपने यहाँ सोलर सिस्टम लगा कर अपनी बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं - 

सोलर लोन के लिए क्या स्टेप्स हैं (Steps For Solar Loan)

यदि आप सोलर लोन (Solar Loan) का लाभ उठाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको निम्न स्टेप्स को पूरा करना होगा - 

Book Engineer Visit - सोलर सिस्टम इंस्टालेशन (Solar System Installation) के लिए आप सबसे पहले एक इंजीनियर विजिट की बुकिंग करें। क्योंकि, इससे आपको सोलर सिस्टम कैपेसिटी, स्पेस से लेकर बजट तक के बारे में एक बेहतर आइडिया मिलेगा। लूम सोलर द्वारा आपको यह सुविधा देश के किसी भी हिस्से में केवल 1000 रुपये की मामूली फीस पर दी जाती है।

Finalize the System - आप अपने यहाँ किस प्रकार के सोलर प्रोडक्ट को लगाना चाहते हैं, उसे तय करें। जैसे कि अत्याधुनिक तकनीकों से लैस सोलर पैनल्स, लिथियम बैटरी (Lithium Battery) या हाइब्रिड इंवर्टर (Hybrid Inverter)।

Solar Loan Process - एक बार एप्लिकेशन देने के बाद, आपका सोलर लोन प्रोसेस होने में करीब 7 से 9 दिन का समय लगता है।

Install Rooftop Solar - एक बार सोलर लोन प्रोसेस (Solar Loan Process) हो जाने के बाद, 15 दिनों के अंदर एक्सपर्ट टीम द्वारा आपके यहाँ सोलर सिस्टम इंस्टाल कर दिया जाता है और आपको एक NOC भी दिया जाता है।

क्या है सोलर लोन इंटरेस्ट रेट? (Solar Loan Interest Rate)

आज के समय में हर बैंक में सोलर लोन के लिए अलग अलग इंटरेस्ट रेट है, लेकिन यदि आप लूम सोलर के जरिए इसके लिए प्रोसेस करते हैं, तो यहाँ केवल 8.25% से लेकर 12.5% तक का इंटरेस्ट रेट देना होगा।

लूम सोलर के जरिए आपको कितना सोलर लोन मिलेगा? (Loom Solar Loan Limit)

लूम सोलर द्वारा आपको कुल लागत पर केवल 20 प्रतिशत के डाउन पेमेंट पर 1 करोड़ तक का सोलर लोन काफी आसानी से मिल सकता है।

सोलर सिस्टम लगाने का फायदा? (Solar System Benefits)

अपने यहाँ एक बार सोलर सिस्टम लगाने के बाद, आपको पूरी जिंदगी हर महीने कम से कम 90 प्रतिशत बिजली बिल की बजत होगी। सोलर लोन के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें।

निष्कर्ष

हमें यकीन है कि यह लेख आपके लिए मददगार साबित होगा। यदि आप अपने यहाँ सोलर सिस्टम लगाना चाहते हैं और खुद को बिजली के मामले में आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, तो अभी हमसे संपर्क करें। हमारे विशेषज्ञ आपकी मदद के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं। आपकी जरूरतों को समझते हुए हम आपके यहाँ अपने विशेषज्ञ भेजेंगे, जो आपको आगे की राह दिखाएंगे।

Best solar loan provider companyHow to take solar loanHow to take solar loan in 4 stepsLoan for solar systemSolar loanSolar loan benefitsSolar loan in indiaSolar loan interest rateसोलर लोन कैसे लें

Leave a comment

ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਧ ਵਿਕਣ ਵਾਲੇ ਉਤਪਾਦ

Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews