दुकान के लिए सोलर पैनल की कीमत कितनी है?

हमारे आसपास बहुत सारी दुकानें होती हैं जो दिन के समय चलती हैं। कुछ दुकानें ऐसी जगह पर होती हैं जहां बिजली की सुविधा नहीं होती, लेकिन वहां लाइट की जरूरत होती है। जब दुकान में रोशनी होती है, तो ग्राहक आते हैं, वरना ग्राहक नहीं आते। इससे समझ आता है कि दुकान के लिए लाइट कितनी जरूरी है।

दुकान में जो लाइट जलती है, वह सरकारी बिजली से चलती है, जिसके लिए बिजली विभाग से अनुमति लेकर एक इलेक्ट्रिसिटी मीटर लगाना पड़ता है। यह प्रक्रिया थोड़ी मुश्किल होती है क्योंकि इसके लिए दुकान का अस्थायी जगह पर होना जरूरी होता है। यहाँ हम उन दुकानों की बात कर रहे हैं जो स्थायी जगह पर होती हैं और जिन्हें लाइट, डीसी पंखा, म्यूज़िक सिस्टम, मोबाइल चार्जिंग जैसी चीजों की जरूरत होती है।

दुकान के लिए कितने वाट का सोलर पैनल लगाना चाहिए?

दुकान के लिए एक हल्का और छोटा सोलर पैनल चाहिए, जिसे दुकानदार रोज़ सूरज की रोशनी में रख सके। इंडिया की सोलर कंपनी, लूम सोलर, बेहतरीन सोलर पैनल बनाती है जो 10 वॉट से 575 वॉट तक के होते हैं। लेकिन दुकान के लिए 12V सोलर पैनल (10W से 225W तक) की जरूरत होगी। यह सोलर पैनल हल्का और छोटा आकार का होता है जिसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं।

यह सोलर पैनल कहाँ से खरीद सकते हैं?

आप यह सोलर पैनल लूम सोलर की वेबसाइट, Amazon, Flipkart, या अपने शहर के किसी दुकान से खरीद सकते हैं। सोलर पैनल खरीदने के लिए EMI की सुविधा भी उपलब्ध है।

2 comments

Bhim kumar

Bhim kumar

Medical store dariyapur cherki gaya bihar pin 824237

Nazrul Ansari

Nazrul Ansari

Dukan ke lie solar panel lagwana hai

Leave a comment

ഏറ്റവും കൂടുതൽ വിറ്റഴിക്കപ്പെടുന്ന ഉൽപ്പന്നങ്ങൾ

Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews