स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी ने Solar Energy पर क्या कहा?

प्रधानमंत्री मोदी ने 2030 तक 500 गीगावॉट अक्षय ऊर्जा क्षमता हासिल करने के भारत के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को फिर से दोहराया। उन्होंने कहा कि G20 देशों में भारत अकेला ऐसा देश है जिसने पेरिस समझौते के लक्ष्यों को पूरा किया है।

आज पूरी दुनिया में ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन पर चिंता और चर्चा हो रही है। भारत ने इस दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं और अपने कार्यों से विश्व को न केवल आश्वस्त किया है बल्कि चौंकाया भी है। हमने सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाया है और Renewable Energy में बड़ा विस्तार किया है। आने वाले वर्षों में हम Net Zero Future की ओर बढ़ रहे हैं।

मुझे याद है जब Paris Agreement हुआ था, कई देशों ने अपने लक्ष्य निर्धारित किए थे। आज, मैं लाल किले से गर्व के साथ कह सकता हूँ कि G20 देशों में केवल भारत ही ऐसा देश है जिसने अपने लक्ष्य समय से पहले पूरा किया है। हमने Renewable Energy के टारगेट हासिल किए हैं और 2030 तक इसे 500 गीगावॉट तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। यह लक्ष्य न केवल दुनिया के लिए प्रेरणादायक है, बल्कि मानवता और हमारे बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए भी महत्वपूर्ण है।

हमने 2030 तक हमारी रेलवे को नेट जीरो इमिशन बनाने का लक्ष्य तय किया है। साथ ही, पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना को नई ताकत दी जा रही है, जिससे आम परिवारों, विशेषकर मध्यम वर्ग को बिजली बिल से मुक्ति मिलेगी।

Electric Vehicle की मांग बढ़ती जा रही है, और पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत उत्पादित बिजली से Electric Vehicle का चार्जिंग खर्च भी कम किया जा सकता है।

1 comment

Bharat Kumar

Bharat Kumar

Hamko bhi loom solar lagvana hai sir kitna karch aayega 1 kb tak ka

Leave a comment

ഏറ്റവും കൂടുതൽ വിറ്റഴിക്കപ്പെടുന്ന ഉൽപ്പന്നങ്ങൾ

Engineer VisitEngineer Visit
Loom Solar Engineer Visit
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 2,000
Reviews
Dealer RegistrationLoom Solar Dealer Registration
Loom Solar Dealer Registration
Sale priceRs. 1,000 Regular priceRs. 5,000
Reviews